मैं बहुत परेशान था - 2

पहले मैं बहुत परेशान रहता था !
मेरे घर के बगल में एक खाली प्लाट है , वहां रोज़ कोई कचरा डाल जाता था!
इससे मेरे घर में बदबू भरी रहने लगी थी!
मेरे घरवाले मुझसे दूर होने लगे थे!!
मेरे दोस्त मुझे गन्दा बच्चा कहके बुलाने लगे थे!!
मैंने बहुत कोशिश करी, मगर कुछ ठीक नहीं हो रहा था!

मैंने पड़ोसियों को मना किया कोई फायदा नहीं हुआ!
मैंने बोर्ड भी लगाया मगर फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ!!

फिर एक दिन 
मुझे एक आईडिया आया 
और मैंने उस रात को उस खाली प्लाट के आगे 

2 अंडे फोड़ के  डाल दिए और थोड़ा सिन्दूर भी फैला दिया !!!

और उस दिन से मेरी दुनिया बदल सी गयी है!
अब कोई वहां कचरा नहीं डालता !!
मेरा घर भी  खुशबू से महकता है!!
अब मेरे दोस्त भी मेरे घर आने से नहीं कतराते !!
 अब मैं हर अमावस की रात ये काम कर देता हूँ!

ये तरीका मार्किट में उपलब्ध बाकी सारे तरीकों से सस्ता भी है और कारगर भी!!!
थैंक यू अंडे और सिन्दूर बेचने वालों!!!

1 comment:

Shailendra Verma said...

ha ha ha, 2 ande and sindur .... utlimate.

Waisey 2 chutki sindur ki kimat tum jan gaye ram babu I mean gul babu

AMS Google Ad